YouTube सदस्य खरीदें

100% गारंटी डिलीवरी

YouTube सब्सक्राइबर खरीदने के क्या फायदे हैं?

  • ✅ अपने चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए दूसरों को प्रोत्साहित करता है
  • ✅ सदस्य चिपक जाएंगे और उन्हें हटाया नहीं जाएगा
  • ✅ सुरक्षित और गारंटीकृत वितरण
  • ✅ परिणाम 24-72 घंटे के भीतर शुरू होते हैं
  • ✅ प्रति दिन 10-100 ग्राहकों से कहीं भी प्राप्त करें
  • ✅ हमने हमेशा आपके द्वारा ऑर्डर किए गए से अधिक वितरित किए हैं!
YouTube सब्सक्राइबर खरीदने के क्या फायदे हैं?

शीर्ष कारण क्यों आपको YouTube सदस्य ख़रीदने पर विचार करना चाहिए

YouTuber बनना चाहते हैं? YouTube एक सामाजिक शक्ति और एक वैश्विक घटना है जो दुनिया भर में अरबों दर्शकों को आकर्षित करती है। चाहे आप एक स्थापित व्यवसाय हों, एक स्टार्ट-अप हों, या अपनी प्रतिभा दिखाना चाहते हों, YouTube आपके मार्केटिंग लक्ष्यों को प्राप्त करने का एक आदर्श मंच है।

एक सफल YouTuber बनने के लिए आपको अपना सब्सक्राइबर आधार बनाना होगा और बड़ी संख्या में शेयर, लाइक और कमेंट प्राप्त करना होगा। हालांकि शेयर, वीडियो देखे जाने की संख्या और टिप्पणियों जैसे मेट्रिक महत्वपूर्ण हैं, लेकिन अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाना और भी महत्वपूर्ण है.

गुणवत्तापूर्ण सामग्री बनाने से मदद मिलेगी, लेकिन आपका वीडियो लाखों समान - या बेहतर -वीडियो में दब सकता है जो हर दिन YouTube पर अपलोड किए जाते हैं। सटीक होने के लिए, हर मिनट 500 घंटे से अधिक वीडियो सामग्री अपलोड की जाती है, और YouTube पर हर दिन एक अरब घंटे की सामग्री देखी जाती है।

अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने का सबसे तेज़ तरीका है: YouTube ग्राहक खरीदें एक प्रतिष्ठित YouTube मार्केटिंग सेवा कंपनी से।

यहां इस बात पर करीब से नज़र डाली गई है कि YouTube को एक लोकप्रिय मार्केटिंग टूल क्या बनाता है और आपको ग्राहकों को खरीदने के शीर्ष कारण क्या हैं।

YouTube को एक लोकप्रिय मार्केटिंग टूल क्या बनाता है?

प्यू रिसर्च सेंटर के 2021 के एक सर्वेक्षण से पता चला है कि YouTube अमेरिका में सबसे लोकप्रिय मंच है, अधिकांश अमेरिकी इसे अन्य चैनलों पर पसंद करते हैं।

2005 के बाद से, जब इसे लॉन्च किया गया था, YouTube ने दुनिया भर के सौ देशों में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित की है, जिसमें दुनिया की 95% इंटरनेट आबादी शामिल है।

यहां SEM रश के कुछ और आश्चर्यजनक तथ्य और आंकड़े दिए गए हैं जो बताते हैं कि YouTube विपणक के लिए स्पष्ट पसंद क्यों है:

  1. YouTube के वर्तमान में दुनिया भर में 2 बिलियन मासिक उपयोगकर्ता हैं।
  2. YouTube पर हर दिन पांच अरब वीडियो देखे जाते हैं, जो प्रतिदिन एक अरब घंटे वीडियो सामग्री की खपत का अनुवाद करता है।
  3. 74 प्रतिशत अमेरिकी वयस्क YouTube वीडियो देखते हैं।
  4. दर्शक औसतन चालीस मिनट YouTube वीडियो पर बिताते हैं।
  5. 2022 तक, अनुमानित 210 मिलियन लोग यूएस में YouTube वीडियो देखेंगे
  6. मिलेनियल्स के अलावा, सबसे तेजी से बढ़ते जनसांख्यिकीय में 50 से 65 साल के बच्चे (बेबी बूमर) और 36- से 49 साल के बच्चे (जेनरेशन एक्स) शामिल हैं।
  7. 2019 में, दुनिया भर में 2 बिलियन लोगों ने लॉग इन किया और प्रत्येक दिन एक बिलियन घंटे के YouTube वीडियो देखे।
  8. YouTube दुनिया के वीडियो स्ट्रीमिंग ट्रैफ़िक का लगभग एक चौथाई हिस्सा रखता है, जो नेटफ्लिक्स के बाद दूसरे स्थान पर है।
  9. मनोरंजन के अलावा, लोग समाचार, जानकारी, पेशेवर काम को मजबूत करने और कंपनियों और ब्रांडों का अनुसरण करने के लिए YouTube वीडियो देखते हैं।
  10. दस में से छह लोग लाइव टीवी पर वीडियो देखना पसंद करते हैं

YouTube सब्सक्राइबर खरीदने के प्रमुख कारण

लोकप्रियता मिलना

YouTube निस्संदेह आपकी प्रतिभा दिखाने या आपके काम के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सबसे अच्छे प्लेटफार्मों में से एक है। सफल 'यूट्यूबर्स' इंटरनेट की दुनिया के कुछ सबसे जाने-माने लोग हैं। चाहे वे गेमिंग वीडियो पोस्ट कर रहे हों, यात्रा व्लॉग, या 'कैसे करें' वीडियो, इन लोकप्रिय YouTubers ने अपना ब्रांड बनाया है और YouTube पर अपने शिल्प का प्रदर्शन किया है। एक सफल YouTuber बनने का पहला कदम लोकप्रियता हासिल करना है।

YouTube पर कुछ सबसे लोकप्रिय वीडियो श्रेणियां हैं:

  • उत्पाद समीक्षा - 2017 से, YouTube दर्शकों ने मोबाइल उपकरणों पर 50,000 से अधिक वर्षों के उत्पाद समीक्षा वीडियो देखे हैं। विश्वसनीय समीक्षाएं उपभोक्ताओं को खरीदारी करने के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उत्पाद समीक्षा वीडियो दर्शकों को किसी उत्पाद के प्रदर्शन को देखने और समीक्षक से प्रतिक्रिया प्राप्त करने की अनुमति देते हैं।
  • अनबॉक्सिंग वीडियो - अनबॉक्सिंग वीडियो दर्शकों के खरीदारी निर्णयों पर एक प्रमुख प्रभाव बन गए हैं। वे ब्रांडों के लिए अपने नए उत्पादों या सेवाओं के बारे में जागरूकता फैलाने का एक प्रभावी तरीका भी हैं।
  • शैक्षिक वीडियो - दर्शकों को फैशन के रुझान, दृश्य कला, इतिहास, गणित, व्यवसाय और अन्य विषयों के बारे में YouTube वीडियो पसंद हैं।
  • वीडियो चैलेंज करें - 'द हाइलाइटर चैलेंज' से लेकर "मेरे बारे में मजेदार और यादृच्छिक तथ्य," टैग और चैलेंज वीडियो बेहद लोकप्रिय हैं। यह वीडियो प्रारूप उपयोगकर्ताओं को यह देखने के लिए प्रोत्साहित करता है कि निर्माता अद्वितीय तरीके से चुनौती करते हैं।
  • कॉमेडी - कॉमेडी वीडियो उन प्रारूपों में से हैं जिनके 'वायरल' स्थिति तक पहुंचने की उच्च संभावना है।
  • गेम - 'माइनक्राफ्ट' से 'लीग ऑफ लीजेंड्स' तक, गेमिंग वीडियो YouTube पर एक लोकप्रिय श्रेणी है।
  • व्लॉग - व्लॉग या वीडियो ब्लॉग अनुयायियों को आपको 'वास्तविक' देखने और आपसे जुड़ने की अनुमति देते हैं। शीर्ष व्लॉगर्स के आमतौर पर लाखों ग्राहक होते हैं।

यहां तक ​​​​कि जब आप अपने आला में एक उच्च-गुणवत्ता वाला वीडियो बनाते हैं और उसे पोस्ट करते हैं, तो तत्काल सफलता की कोई गारंटी नहीं होती है। ऐसा लग सकता है कि वायरल YouTubers के पास तत्काल इंटरनेट प्रसिद्धि के लिए एक गुप्त, जादुई सूत्र है। वे बस एक वीडियो और पोस्ट रिकॉर्ड करते हैं, और लाखों व्यूज और सब्सक्राइबर फॉलो करते हैं। हालांकि यह मशहूर हस्तियों और लोकप्रिय चैनलों के लिए काम कर सकता है, शुरुआती लोगों को YouTube ग्राहकों को खरीदकर गति बढ़ाने की आवश्यकता होगी।

एक YouTube वीडियो को "अच्छा" माना जाता है यदि उसकी सीटीआर (क्लिक-थ्रू दर) 10 प्रतिशत से अधिक, 50 प्रतिशत प्रतिधारण, और औसत देखने के समय के चार मिनट है।

क्लिक-थ्रू दर या CTR की गणना आपके वीडियो पर क्लिक की संख्या को थंबनेल इंप्रेशन (टीज़र वीडियो) से विभाजित करके की जाती है। उदाहरण के लिए, यदि आपका वीडियो थंबनेल 1,00 बार देखा जाता है और 10 लोग वीडियो पर क्लिक करते हैं, तो क्लिक-थ्रू दर 10 प्रतिशत है।

YouTube खाते के जितने अधिक ग्राहक होंगे, CTR, प्रतिधारण और देखने का समय बढ़ाने की संभावना उतनी ही बेहतर होगी।

एक अनुमान के मुताबिक, YouTube पर आपके पहले हजार सब्सक्राइबर आने में लगभग दो साल लग सकते हैं। यह उन लोगों के लिए बहुत धीमा और निराशाजनक अनुभव हो सकता है जो चैनल पर जल्दी से अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

जब आप YouTube सब्सक्राइबर खरीदते हैं, तो आप गति बना सकते हैं और बनाए रख सकते हैं। YouTube सब्सक्राइबर ख़रीदने से अन्य YouTube उपयोगकर्ताओं को भी यह संदेश जाएगा कि आपकी सामग्री लोकप्रिय और मूल्यवान है।

एक बार जब आपके ग्राहकों की संख्या बढ़ जाती है, तो यह आपके वीडियो को देखने और आपके चैनल की सदस्यता लेने के लिए अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करेगा।

अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए मोबाइल पर जाएं

क्या आपके पास मल्टी-चैनल मार्केटिंग रणनीति है? मोबाइल मार्केटिंग एक डिजिटल मार्केटिंग रणनीति है जिसका उद्देश्य टैबलेट और स्मार्टफोन सहित मोबाइल उपकरणों पर दर्शकों तक पहुंचना है। स्टेटिस्टा का अनुमान है कि 290 में अब तक 2020 मिलियन अमेरिकी मोबाइल फोन उपयोगकर्ता हैं। 79.10 प्रतिशत स्मार्टफोन की पहुंच को देखते हुए, अमेरिका मोबाइल फोन मालिकों के मामले में दुनिया में चौथे स्थान पर है।

ग्राहकों द्वारा मोबाइल उपकरणों पर अपना ध्यान केंद्रित करने के साथ, विपणक मोबाइल मार्केटिंग के साथ अपने लक्षित दर्शकों के साथ ओमनीचैनल जुड़ाव को प्राथमिकता दे रहे हैं। मोबाइल मार्केटिंग में एसएमएस या कोल्ड कॉल के माध्यम से ब्रांड संदेश भेजना शामिल हो सकता है। इन पुश मार्केटिंग रणनीतियों में लंबी और अल्पकालिक दोनों कमियां हैं। उपभोक्ता आसानी से कॉल को ब्लॉक कर सकते हैं और विज्ञापनों को आगे बढ़ा सकते हैं। विपणक के लिए, निवेश पर लाभ पर नज़र रखना और एक विशिष्ट ग्राहक आधार को लक्षित करना पुश मार्केटिंग के साथ मुश्किल हो जाता है।

YouTube मोबाइल उपकरणों पर इनबाउंड या पुल मार्केटिंग दृष्टिकोण के लिए पूरी तरह उपयुक्त है। इनबाउंड मार्केटिंग के माध्यम से, ब्रांड अपने लक्षित ग्राहकों को संलग्न और आमंत्रित कर सकते हैं और मजबूत संबंध बना सकते हैं।

हबस्पॉट के ये आंकड़े बताते हैं कि मोबाइल मार्केटिंग के लिए YouTube सही विकल्प क्यों है:

  • अधिकांश वयस्क (75 प्रतिशत) अपने मोबाइल उपकरणों पर YouTube वीडियो देखते हैं।
  • YouTube किसी भी केबल नेटवर्क की तुलना में एक सप्ताह में मोबाइल उपकरणों पर 18 से 49 आयु वर्ग के अधिक लोगों तक पहुंचता है।
  • तीन-चौथाई से अधिक YouTube देखे जाने का समय मोबाइल उपकरणों पर है।

Google के एक अध्ययन से पता चलता है कि स्मार्टफोन उपयोगकर्ता YouTube पर ब्रांडेड सामग्री या विज्ञापनों पर 1.4 गुना अधिक ध्यान देते हैं।

शोधकर्ताओं ने यह भी पाया कि स्मार्टफोन वीडियो देखने वाले टीवी दर्शकों की तुलना में मोबाइल उपकरणों पर वीडियो सामग्री की पेशकश करने वाले ब्रांडों से जुड़ाव महसूस करने की अधिक संभावना रखते हैं। और सबसे बढ़कर, 2020 के एक अध्ययन से पता चला है कि 70 प्रतिशत दर्शकों ने YouTube पर ब्रांड के वीडियो को देखने के बाद खरीदारी की।

अपने मोबाइल डिवाइस पर ब्रांडेड वीडियो देखने के बाद दर्शक जो अन्य कार्रवाइयां करते हैं उनमें शामिल हैं:

  • ब्रांड की वेबसाइट या स्टोर पर जाएं।
  • दूसरों के साथ ब्रांड के बारे में बात करें।
  • ब्रांड, सेवा या उत्पाद के बारे में अपनी राय सकारात्मक रूप से बदलें।
  • सेवा, उत्पाद या कंपनी के बारे में ब्रांडेड वीडियो सामग्री साझा करें।

एक विजेता मोबाइल मार्केटिंग रणनीति बनाने का एक स्मार्ट तरीका YouTube पर ब्रांडिंग वीडियो बनाना और YouTube ग्राहकों को खरीदकर उन्हें व्यापक दर्शकों तक पहुंचाना है। सोशल मीडिया पर क्या देखना है और किस तरह की सामग्री उनके समय के लायक है, यह तय करने के लिए लोग संकेतों की तलाश में हैं। यदि आपके YouTube खाते में हजारों ग्राहक हैं, तो यह एक प्रतिष्ठित खाते के रूप में सामने आता है जिसे बहुत से लोग अनुसरण कर रहे हैं।

अपने मार्केटिंग प्रयासों को पूरा करें

ब्रांडों के लिए, YouTube मार्केटिंग रणनीति रखना सर्वोच्च प्राथमिकता है। आकर्षक वीडियो ब्रांड मेमोरी और रिकॉल को बढ़ावा देने में मदद करते हैं क्योंकि टेक्स्ट संदेशों की तुलना में विज़ुअल्स को तेज़ी से संसाधित किया जाता है। YouTube वीडियो आपके व्यवसाय को आपकी वेबसाइट या ई-कॉमर्स स्टोर पर ट्रैफ़िक लाने, रूपांतरण बढ़ाने और व्यापक दर्शकों तक पहुँचने में मदद कर सकते हैं। YouTube उपस्थिति होने से आपके लक्षित दर्शकों के लिए आपको खोज इंजन पर ढूंढना भी आसान हो जाता है। आप YouTube लाइव स्ट्रीम के साथ एक लाइव इवेंट का प्रसारण कर सकते हैं। यह आपके ब्रांड और उत्पाद या सेवा को किफ़ायती तरीके से व्यापक दर्शकों तक पहुँचाता है।

जब आपके पास एक मजबूत ग्राहक आधार होता है, तो आपकी YouTube मार्केटिंग रणनीति में आपको वांछित परिणाम देने की उच्च संभावना होती है।

YouTube सब्सक्राइबर सूची ख़रीदना आपके YouTube मार्केटिंग प्रयासों को पूरा करने का एक शानदार तरीका है। यह आपको जल्द ही नए फॉलोअर्स हासिल करने और लाइक, कमेंट और शेयर हासिल करने में मदद करता है। अधिक ग्राहकों के साथ, आप एक व्यापक ईमेल सूची बना सकते हैं जो रूपांतरण और जुड़ाव बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

एक ग्राहक सूची गर्म लीड प्रदान करती है जिसका लाभ आप फॉलो-अप, संलग्न और अंततः ग्राहकों में परिवर्तित कर सकते हैं। YouTube ग्राहकों की संख्या महत्वपूर्ण रैंकिंग कारकों में से एक है। सक्रिय YouTube सदस्य ख़रीदने से आपके व्यवसाय को अधिक पहचान प्राप्त करने में सहायता मिलती है। आपके ग्राहकों की संख्या जितनी अधिक होगी, आपकी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता उतनी ही मजबूत होगी जो आपके चैनल पर अधिक जैविक ग्राहकों को आकर्षित कर सकती है।

अधिक कमाए

बहुत से लोग YouTube चैनल शुरू करने का एक कारण कुछ पैसे कमाना है। YouTube पर सालाना छह आंकड़े कमाने वाले चैनलों की संख्या में साल-दर-साल 40 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि सालाना 10,000 डॉलर की कमाई करने वाले चैनलों में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
कई सफल YouTubers YouTube से छह अंकों की आय अर्जित कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, व्यक्तिगत वित्त YouTuber Nate O'Brien के 1.1 मिलियन ग्राहक हैं और एक वर्ष में विज्ञापन राजस्व में $444,000 अर्जित किए। PewDiePie और Smosh जैसे शीर्ष YouTube सितारे $8.5 मिलियन से $12 मिलियन तक कहीं भी कमाते हैं।

YouTube से पैसा कमाना शुरू करने के लिए, आपके पास पिछले बारह महीनों में कम से कम हज़ार ग्राहक होने चाहिए और साथ ही 4000 सार्वजनिक घंटे भी होने चाहिए। जब आप इतने सारे सदस्य प्राप्त कर लेते हैं, तो आप YouTube द्वारा प्रदान किए जाने वाले भागीदार कार्यक्रम के योग्य हो जाते हैं। इससे आप सदस्यताओं, विज्ञापनों, व्यापारिक वस्तुओं की बिक्री और चैनल सदस्यताओं से आय अर्जित कर सकते हैं।

गूगल ऐडसेंस: साझेदारी आपको ऐसे टूल तक पहुंच प्रदान करती है जो आपको Google AdSense के साथ अपने वीडियो का मुद्रीकरण करने की अनुमति देते हैं। अधिकांश YouTube हस्तियां अपनी आय का एक बड़ा हिस्सा Google AdSense से अर्जित करती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके 1,000,000 सदस्य हैं जो एक सप्ताह में आपके दो वीडियो देखते हैं, तो आप अकेले ऐडसेंस से $36,000 तक कमा सकते हैं।

एक अनुमान के अनुसार, प्रति दिन 20,000 दृश्य आपको औसतन $28 से $47 प्रति दिन कमाने में मदद कर सकते हैं, जिसमें मासिक आय $460 से $769 हो सकती है। यदि प्रतिदिन देखे जाने की संख्या स्थिर रहती है, तो आप $5,600 से $9,353 प्रति वर्ष कमा सकते हैं।

माल की बिक्री: YouTube पार्टनर YouTube खाते में इस सुविधा को सक्षम करके बारह वस्तुओं की बिक्री कर सकते हैं। कुछ हस्तियों ने अपने प्रशंसकों को लाखों की बिक्री का माल बनाया है। स्वीडिश वीडियो-गेम स्टार, PewDiePie के YouTube पर 98 मिलियन ग्राहक हैं और वह माल बेचने से प्रति माह $6.8 मिलियन कमाता है। आप अपने चैनल पर अपने माल/उत्पादों का प्रचार भी कर सकते हैं।

चैनल सदस्यता: जब आप अपने YouTube चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर प्राप्त करते हैं, तो आप अपने खाते में चैनल सदस्यता सुविधा को सक्षम करके भी पैसा कमा सकते हैं। आपके अनुयायी और प्रशंसक लाइव चैट, विशेष वीडियो और बैज सहित बोनस सामग्री प्राप्त करने के लिए मासिक भुगतान करते हैं। YouTube पर शीर्ष वीडियो निर्माता चैनल सदस्यता के माध्यम से हर महीने $40,000 कमाते हैं।

इन्फ्लुएन्सर मार्केटिंग: अपने आला के आधार पर, आप सहबद्ध विपणन, प्रायोजन और ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के साथ अपनी आय के स्रोतों में विविधता ला सकते हैं। चैनल पर अपने ब्रांड या उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए व्यवसाय YouTubers को अच्छी मात्रा में भुगतान करते हैं। लोकप्रिय YouTube निर्माता समान रूप से हैं, यदि ब्रांड जागरूकता को बढ़ावा देने में मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों की तुलना में अधिक प्रभावी नहीं हैं। YouTube प्रभावित करने वाले आमतौर पर Instagram पोस्ट की तुलना में ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए उच्च कीमतों का आदेश देते हैं। यदि आपके पास 2000k ग्राहक हैं तो आप प्रति वीडियो $100 कमा सकते हैं।

एक अध्ययन के अनुसार, एक मिड-लेवल इन्फ्लुएंसर अपने YouTube खाते पर एक ब्रांड को बढ़ावा देने के लिए प्रति 2,000 ग्राहकों पर $100,000 का शुल्क लेता है।
शीर्ष कारण क्यों आपको YouTube सदस्य ख़रीदने पर विचार करना चाहिए

वास्तविक ग्राहकों को आकर्षित करें

विपणक बिक्री और जुड़ाव को बढ़ावा देने के लिए 'झुंड मानसिकता' के रूप में जाने जाते हैं। झुंड मानसिकता से तात्पर्य है कि कैसे लोग कुछ करने के लिए दूसरों से प्रभावित होते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग इसे कर रहे हैं।

सामाजिक प्राणी के रूप में, हम निर्णय लेने के लिए दूसरों की जानकारी पर भरोसा करते हैं। करियर विकल्पों से लेकर, राजनीतिक झुकाव से लेकर वार्डरोब तक, हमारे झुकाव आमतौर पर हमारे सामाजिक अवलोकनों से आकार लेते हैं। मनोवैज्ञानिकों ने अध्ययन किया कि कैसे सामाजिक सीखने की रणनीतियाँ मनुष्यों की सामूहिक बुद्धि को आकार देती हैं।

उन्होंने पाया कि लोग दूसरों की नकल करने की प्रवृत्ति रखते हैं, और जितने अधिक लोग एक निश्चित चुनाव करते हैं, उतने ही अधिक लोग उनकी नकल करते हैं। यह उसी तरह है जैसे लोग अपने डाउनलोड के आंकड़ों के आधार पर ऐप चुनते हैं या सोशल मीडिया अकाउंट्स को फॉलो करते हैं, जिनके बड़े फॉलोअर्स हैं। यह भी सच है कि जब लोग किसी ऐसे वीडियो को खोजते और ढूंढते हैं जिसमें अधिक सब्सक्राइबर, व्यूज और लाइक्स हों, तो वे उस वीडियो को फॉलो करने का फैसला करते हैं। जब दर्शक देखते हैं कि किसी वीडियो की पहुंच कम है, तो वे यह मान लेते हैं कि सामग्री देखने लायक नहीं है। वे जल्दी से आगे बढ़ सकते हैं और एक अधिक लोकप्रिय YouTube चैनल से एक समान वीडियो की खोज कर सकते हैं जिसमें अधिक दर्शकों की संख्या है।

आपके YouTube चैनल के लिए सब्सक्राइबर की कमी से आपके वीडियो को लाइक, कमेंट या शेयर मिलने की संभावना कम हो जाएगी क्योंकि दर्शक इस बारे में अनिश्चित हैं कि यह जानकारी का एक भरोसेमंद स्रोत है या नहीं। जब आप ग्राहकों के लिए भुगतान करते हैं, तो आप केवल 'झुंड मानसिकता' के कारण अन्य लोगों के आपके अनुयायी और ग्राहक बनने की संभावनाओं में सुधार करेंगे।

अपने आप को एक प्राधिकरण के रूप में स्थापित करें

YouTube सब्सक्राइबर खरीदने का एक महत्वपूर्ण कारण अपने ब्रांड/व्यक्तिगत ब्रांड के अधिकार को बढ़ाना है। आपके YouTube चैनल पर अधिक ग्राहक होने से संकेत मिलता है कि आप मुट्ठी भर ग्राहकों की तुलना में एक गंभीर खिलाड़ी हैं। जैसा कि ऊपर बताया गया है, एक बड़ा ग्राहक आपको अधिक पैसा कमाने, अन्य पेशेवरों और प्रभावितों के साथ सहयोग करने के अवसरों के लिए खोलता है।

SEM रश द्वारा 2019 के एक अध्ययन के अनुसार, 48 प्रतिशत लोगों का मानना ​​है कि अगले पांच वर्षों में जनसंपर्क संचार की प्रभावकारिता को बढ़ावा देने के लिए YouTube शीर्ष योगदानकर्ता होगा। चाहे आपका आला पीआर, फैशन, स्किनकेयर, फाइनेंस, गेमिंग या कॉमेडी में हो, YouTube पर अधिक ग्राहक प्राप्त करने से आपको खुद को एक उद्योग विशेषज्ञ के रूप में स्थापित करने में मदद मिल सकती है।

प्रयास कम करें

YouTuber के रूप में आपकी सफलता में सदस्य महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अवसरों का मुद्रीकरण करने, पहुंच बढ़ाने, लोकप्रियता हासिल करने से लेकर नेटवर्किंग तक, एक बड़ी ग्राहक संख्या कई लाभ प्रदान करती है। मंच पर नए प्रवेशकों के लिए, ग्राहक प्राप्त करना और विश्वसनीयता बनाना चुनौतीपूर्ण हो सकता है। अपने पहले 1000 अनुयायियों को प्राप्त करने के लिए समय लेने वाले होने के साथ-साथ इसे लगातार प्रयास की आवश्यकता होती है। जैसा कि एक अध्ययन से पता चलता है, एक हजार ग्राहक हासिल करने में दो साल तक का समय लग सकता है।

YouTube ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में आपके वीडियो की खोज रैंकिंग और अन्य रणनीतियों को बढ़ावा देने के लिए वीडियो की गुणवत्ता, अपलोड आवृत्ति, खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) पर पूरा ध्यान देना शामिल हो सकता है। जबकि ये प्रयास आवश्यक हैं, आपको अपने YouTube वीडियो के सभी पहलुओं को ठीक करने के लिए बहुत समय देना होगा। उच्च-गुणवत्ता वाला, आकर्षक वीडियो बनाने के बावजूद, हो सकता है कि पहले कुछ वर्षों में बहुत अधिक ग्राहक न हों।

जब आप ग्राहक खरीदते हैं, तो यह आपके अनुयायियों के आधार को त्वरित समय में और न्यूनतम प्रयास के साथ बनाने में मदद करेगा। अपने ग्राहकों की संख्या के बारे में चिंता करने के बजाय, आप नए, आकर्षक वीडियो बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जो आपके लक्षित दर्शकों को आकर्षित करते हैं।

रैंकिंग खोजें

Aherfs के अनुसार, Google खोज पृष्ठों और YouTube पर उच्च रैंकिंग डिजिटल विपणक के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है क्योंकि:

  • 68 प्रतिशत ऑनलाइन अनुभव एक खोज इंजन से शुरू होते हैं - यदि आप खोज इंजन पर उच्च रैंक करते हैं तो लोगों को आपका वीडियो मिलने की अधिक संभावना है।
  • 75 प्रतिशत Google खोजकर्ता पहले पृष्ठ के परिणामों से आगे नहीं जाते हैं, और केवल 0.78 प्रतिशत उपयोगकर्ता दूसरे पृष्ठ पर खोज परिणामों पर क्लिक करते हैं

Google पर अपनी YouTube वीडियो रैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। इनमें सही कीवर्ड ढूंढना और उनका उपयोग करना शामिल है (ये वे शब्द हैं जिनका उपयोग आपके लक्षित दर्शक आपके जैसी सामग्री की खोज के लिए कर रहे हैं), YouTube टैग जोड़ना और अपने YouTube वीडियो की गुणवत्ता को अनुकूलित करना। हालाँकि, सबसे तेज़ तरीका है कि आप अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाएँ।

नील पटेल के अनुसार, YouTube वीडियो के आधार पर रैंक करता है:

  • चैनल की ताकत
  • विचारों की संख्या
  • कीवर्ड प्रासंगिकता
  • शेयरों
  • अधिकार
  • ट्रस्ट
  • टिप्पणियाँ
  • श्रोता प्रतिधारण

ट्रस्ट बदले में एक YouTube चैनल के ग्राहकों की संख्या से जुड़ा हुआ है, जो विचारों और अधिकार के अलावा है। अध्ययनों से पता चलता है कि YouTube वीडियो को पसंद, देखे जाने, टिप्पणियों और साझा करने की संख्या उच्च YouTube रैंकिंग के साथ दृढ़ता से सहसंबद्ध है। YouTube ग्राहकों के लिए भुगतान करने का एक महत्वपूर्ण कारण यह है कि आप अधिक वास्तविक ग्राहक प्राप्त करके और अपनी पहुंच का विस्तार करके अपने वीडियो पर पसंद, विचार और टिप्पणियों को बढ़ा सकते हैं।

जिन YouTube चैनलों के अधिक ग्राहक हैं, उन्हें Google और YouTube में साइट पर की गई खोजों में प्राथमिकता दी जाती है। सब्सक्राइबर की संख्या भी एक महत्वपूर्ण कारक है जिसका उपयोग YouTube के एल्गोरिदम वीडियो को रैंक करने के लिए करते हैं। जबकि टिप्पणी करना या पसंद करना एक बार की जाने वाली कार्रवाइयां हैं, सदस्यताएं दर्शाती हैं कि लोग आपके द्वारा नियमित रूप से बनाई गई वीडियो सामग्री को देखेंगे। यह YouTube के लिए आपके द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले मूल्य को दर्शाने में एक केंद्रीय भूमिका निभाता है।

यही कारण है कि अधिकांश YouTubers सदस्यता को प्रोत्साहित करते हैं।

भले ही आपके ग्राहक कहीं से भी हों, अधिक ग्राहक होने से आपके एसईओ को अनुकूलित करने में मदद मिलेगी। यह सुनिश्चित करता है कि आपका वीडियो एक बड़े दर्शक वर्ग द्वारा खोजा और देखा जाए। नतीजतन, आपकी सामग्री को देखने वाले लोगों की संख्या जितनी अधिक होगी, आपके YouTube चैनल के लिए जैविक ग्राहकों का प्रवाह उतना ही अधिक होगा।
लोगों को टिप्पणी छोड़ने के लिए कहना भी YouTube पर आपकी वीडियो रैंकिंग को बढ़ावा देने का काम करेगा। उच्च रैंक प्राप्त करने के लिए इन रणनीतियों को अपनाने के लिए अपना ग्राहक आधार बनाना पहला कदम है।

अपने ग्राहकों को शामिल करें

जब आप एक YouTuber के रूप में शुरुआत कर रहे हैं तो एक अच्छा सब्सक्राइबर आधार आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है। यह उन लोगों के लिए भी लागू है जो कुछ समय से YouTube वीडियो बना रहे हैं, लेकिन अपना ग्राहक आधार नहीं बना पाए हैं।
एक बार जब आपके पास ग्राहकों और विचारों की एक महत्वपूर्ण मात्रा हो जाती है, तो आप नियमित रूप से नई सामग्री जोड़ने के लिए प्रेरित महसूस करेंगे। अपने वास्तविक ग्राहकों को शामिल करने के लिए अपनी कला, संगीत, यात्रा, भोजन या अपने पेशे पर वीडियो बनाएं।

फिर आप अपने वास्तविक ग्राहकों का स्वागत करने के लिए एक व्यक्तिगत वीडियो बना सकते हैं और उन्हें मूल्यवान और विशेष महसूस करा सकते हैं। अपने वीडियो पर एक मूल वॉटरमार्क जोड़ने से न केवल आपके वीडियो की सुरक्षा होगी बल्कि दर्शकों को उस पर क्लिक करने और आपके चैनल की सदस्यता लेने में सक्षम होगा। सदस्यता बटन स्वचालित रूप से आपके मूल वॉटरमार्क पर दिखाई देता है।
अपने ग्राहकों को जोड़ने में ऐसे वीडियो बनाना भी शामिल होगा जो उनकी रुचियों के अनुकूल हों। यहां हबस्पॉट के कुछ आंकड़े दिए गए हैं जो दिखाते हैं कि YouTube दर्शक किस तरह की सामग्री पसंद करते हैं:

  • संगीत वीडियो YouTube पर सबसे लोकप्रिय लोगों में से एक हैं।
  • हाल के दिनों में खरीदारी से संबंधित वीडियो को देखे जाने के घंटे पांच गुना अधिक थे।
  • YouTube 70 प्रतिशत दर्शकों को ब्रैंड के बारे में जागरूक करता है.
  • दर्शकों द्वारा YouTube पर देखे गए उत्पाद को खरीदने की संभावना दोगुनी होती है।
  • अन्य प्लेटफ़ॉर्म की तुलना में, दर्शकों द्वारा YouTube पर किसी सेवा, उत्पाद या ब्रांड के बारे में जानकारी देखने की अधिक संभावना होती है।
  • उत्पाद मैनुअल या निर्देशों को पढ़ने के बजाय YouTube पर ट्यूटोरियल वीडियो YouTube उपयोगकर्ताओं द्वारा पसंद किए जाते हैं।
  • YouTube देखने का मुख्य कारण मनोरंजन और आराम महसूस करना है।
  • साबुन काटने जैसे आराम देने वाले वीडियो के देखे जाने के समय में 70 प्रतिशत की वृद्धि हुई।
  • कॉमेडी और "कैसे करें" वीडियो अन्य लोकप्रिय YouTube सामग्री श्रेणियां हैं।

संवर्धित YouTube एल्गोरिथम

YouTube एल्गोरिथम विशिष्ट है और YouTube दर्शकों द्वारा देखे जाने वाले वीडियो के तीन-चौथाई के करीब तय करता है। YouTube अनुशंसाएं ग्राहकों, दर्शकों की संख्या, देखने का समय, प्रासंगिकता और जुड़ाव जैसी कई मीट्रिक पर आधारित होती हैं। सब्सक्राइबर खरीदने का एक प्रमुख कारण यह है कि एल्गोरिथम आपके वीडियो को अधिक दर्शकों को सुझाने की संभावना है।

YouTube सब्सक्राइबर ख़रीदना आसान और तेज़ है

यदि आप सब्सक्रिप्शन खरीदने के लिए सही साइट खोजने की परेशानी से चिंतित हैं, तो यहां सरल उपाय है। YTpals एक अग्रणी साइट है YouTube ग्राहक खरीदें. आप त्वरित परिणाम और खरीदारी की एक सुव्यवस्थित प्रक्रिया की अपेक्षा कर सकते हैं। आप पहले 50 YouTube ग्राहकों को $20 जितनी कम कीमत पर खरीद सकते हैं, जबकि 5000 व्यू की कीमत $60 है।

आप अपने सब्सक्राइबर आधार, लाइक, कमेंट और शेयर बनाने के अपने तरीके को तेजी से ट्रैक करने के लिए मुफ्त YouTube दृश्यों का विकल्प भी चुन सकते हैं।

YTpals के पास YouTube पसंद, टिप्पणियों, देखने के घंटे और शेयरों के लिए प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण भी है जो आपकी YouTube मार्केटिंग रणनीति को बढ़ा सकते हैं। जब आप ग्राहकों के लिए भुगतान करते हैं, तो आप उन्हें 24 घंटों के भीतर प्राप्त करना शुरू कर देंगे। एक बार जब आप YouTube पर सब्सक्राइबर हासिल करने के ठोस लाभ देखते हैं, तो आप धीरे-धीरे ग्राहकों की संख्या को 100, 500 या अधिक तक बढ़ा सकते हैं।

यदि आप टिप्पणियाँ खरीदना चाहते हैं, तो YTpals किफायती दरों पर कस्टम टिप्पणियाँ प्रदान करता है। आप अपने YouTube वीडियो के लिए तुरंत दस कस्टम टिप्पणियां खरीद सकते हैं जिन्हें आपने कम कीमत में अपलोड किया है। आप प्रतिस्पर्धी मूल्य बिंदुओं पर 30 या 50 टिप्पणियाँ भी खरीद सकते हैं। जब पसंद की बात आती है, तो YTpals $200 के लिए 20 YouTube लाइक प्रदान करता है।
उन सभी को एक बंडल के रूप में खरीदना आपके YouTube चैनल को सफलता के नए स्तरों पर ले जाने के लिए आवश्यक ठोस आधार प्रदान करेगा।

हम अधिक YouTube विपणन सेवाएँ प्रदान करते हैं

सर्विस
मूल्य $
$ 30

विशेषताएं

  • डिलीवरी की जिम्मेदारी
  • फिर से भरना गारंटी
  • सुरक्षित और निजी डिलीवरी
  • 24-72 घंटों में डिलीवरी स्टार्स
  • वितरण दैनिक पूरा होने तक
  • एक समय थोक खरीद - नहीं आवर्ती
सर्विस
मूल्य $
$ 20
$ 60
$ 100
$ 200
$ 350
$ 600

विशेषताएं

  • डिलीवरी की जिम्मेदारी
  • फिर से भरना गारंटी
  • सुरक्षित और निजी डिलीवरी
  • 24-72 घंटों में डिलीवरी स्टार्स
  • वितरण दैनिक पूरा होने तक
  • एक समय थोक खरीद - नहीं आवर्ती
सर्विस
मूल्य $
$ 13.50
$ 20
$ 25
$ 40
$ 70
$ 140
$ 270
$ 530
$ 790
$ 1050
$ 1550

विशेषताएं

  • डिलीवरी की जिम्मेदारी
  • फिर से भरना गारंटी
  • सुरक्षित और निजी डिलीवरी
  • 24-72 घंटों में डिलीवरी स्टार्स
  • वितरण दैनिक पूरा होने तक
  • एक समय थोक खरीद - नहीं आवर्ती
सर्विस
मूल्य $
$ 20
$ 35
$ 50
$ 80

विशेषताएं

  • डिलीवरी की जिम्मेदारी
  • फिर से भरना गारंटी
  • सुरक्षित और निजी डिलीवरी
  • 24-72 घंटों में डिलीवरी स्टार्स
  • वितरण दैनिक पूरा होने तक
  • एक समय थोक खरीद - नहीं आवर्ती
सर्विस
मूल्य $
$ 60
$ 180
$ 300
$ 450
$ 700

विशेषताएं

  • डिलीवरी की जिम्मेदारी
  • फिर से भरना गारंटी
  • सुरक्षित और निजी डिलीवरी
  • 24-72 घंटों में डिलीवरी स्टार्स
  • वितरण दैनिक पूरा होने तक
  • एक समय थोक खरीद - नहीं आवर्ती
सर्विस
मूल्य $
$ 30
$ 50
$ 80
$ 130
$ 250

विशेषताएं

  • डिलीवरी की जिम्मेदारी
  • फिर से भरना गारंटी
  • सुरक्षित और निजी डिलीवरी
  • 24-72 घंटों में डिलीवरी स्टार्स
  • वितरण दैनिक पूरा होने तक
  • एक समय थोक खरीद - नहीं आवर्ती
किसी में खरीदी
पूर्व